19.8 C
Chandigarh
Sunday, February 25, 2024

हरियाणा: अंबाला में भी नेता की गाड़ी से कुचले जाने पर एक घायल, किसानों का आरोप- काफिला भाजपा सांसद का था

लखीमपुर खीरी का विवाद अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि अब हरियाणा में भी ऐसा ही मामला सामने आ गया है। कुरुक्षेत्र से BJP सांसद नायब सिंह सैनी के काफिले की गाड़ी ने काले झंडे दिखा रहे एक किसान भवनप्रीत को टक्कर मार दी और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

तीन कृषि कानूनों को लेकर भाजपा के सांसद, मंत्रियों और नेताओं का विरोध रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। गुरुवार को नारायणगढ़ में कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सैनी और परिवहन मंत्री मूल चन्द शर्मा को किसानों के विरोध के कारण सैनी भवन में आयोजित अपना कार्यक्रम बीच में छोड़ना पड़ा। किसानों को रोकने के लिए पुलिस और स्थानीय प्रशासन द्वारा लगाई गई बैरिकेडिंग बेकार साबित हुई। किसानों के जोश के आगे पुलिस के सभी प्रबंध धरे रह गए।

इसी बीच मंत्री और सांसद के काफिले की एक गाड़ी ने साढौरा क्षेत्र के एक युवा किसान को पीछे से टक्कर मार दी जिससे वह घायल हो गया। इसके बाद किसान भड़क गए और गाड़ी के मालिक, चालक और उसमें बैठे नेताओं के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग को लेकर स्टेट हाईवे नंबर एक पर सैनी भवन के सामने धरने पर बैठ गए।

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर किसान इकट्‌ठा होना शुरू हो गए हैं। सुरक्षा के लिहाज से घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनात की गई है। किसानों का आरोप है कि भवनप्रीत की हत्या के इरादे से टक्कर मारी गई है।

इधर, सांसद नायब सैनी ने बताया कि हम एक कार्यक्रम से बाहर निकल रहे थे। इस दौरान उनकी गाड़ी पीछे रह गई और किसानों ने उन पर हमला कर दिया। भीड़ में उपद्रवियों ने मेरे ड्राइवर का गला पकड़ लिया। मुझ पर हमला किया गया। किसानों ने कहा सांसद की गाड़ी है। भाग कर पीछे से हमला करो।

जब किसान गाड़ी के नीचे आने की जबरदस्ती करने लगे तो स्टाफ ने पीछे वाली खिड़की से उतरकर उन्हें दूर धकेला। किसी भी किसान को उसकी गाड़ी से चोट नहीं लगी। हर मूवमेंट की किसान वीडियो बनाते हैं। इसकी भी वीडियो तो उन्होंने तैयार किया होगा। वे वीडियो जारी करें। वीडियो से सबके सामने दूध का दूध और पानी का पानी आ जाएगा।

सांसद के नाम पर रजिस्टर्ड है गाड़ी
नारायणगढ़ में हुए एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सांसद नायब सिंह सैनी पहुंचे थे। उनके आने की सूचना मिलने पर किसान विरोध करने के लिए पहुंच गए। कहा जा रहा है कि कार्यक्रम के बाद सैनी अपने काफिले के साथ निकले तो भवनप्रीत अचानक सड़क पर आ गए। तभी सांसद के काफिले की गाड़ी ने उन्हें टक्‍कर मार दी। किसान नेताओं का दावा है कि जिस इनोवा गाड़ी ने भवनप्रीत को टक्कर मारी, वह सांसद नायब सिंह सैनी के नाम पर रजिस्टर्ड है।

कोरोना वारियर्स को सम्मानित करने आए थे भाजपा नेता
गुरुवार को नारायणगढ़ साढौरा रोड पर सैनी भवन में सैनी सभा नारायणगढ़ द्वारा कोरोना वारियर्स को सम्मानित करने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसमें खेल मंत्री सन्दीप सिंह और कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सैनी को शिरकत करनी थी। इस कार्यक्रम की भनक भाकियू और अन्य किसान संगठनों को भी लग गई। इसके बाद भाकियू ने सांसद और मंत्री के कार्यक्रम का विरोध करने का एलान कर दिया। भाकियू के जिला प्रधान मलकीयत सिंह ने सोशल मीडिया पर किसानों से बड़ी संख्या में इस कार्यक्रम का विरोध करने के लिए एकत्रित होने की अपील भी की।

किसान संगठनों के विरोध को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने किसानों को रोकने की पूरी तैयारी की हुई थी। स्टेट हाईवे नंबर एक पर स्थानीय महाराजा अग्रसेन चौक, भगवान विश्वकर्मा चौक पर न केवल पुलिस बैरिकेडिंग की गई अपितु बड़े बड़े ट्रालों को सड़कों के बीचों बीच खड़े करके रास्तों को एक तरह से जाम कर दिया गया था। सैनी भवन तक कई सतही बैरिकेडिंग करने के साथ कई पुलिस कर्मियों, वाटर कैनन गाड़ी, आंसू गैस के गोले दागने वाले वाहन भी कार्यक्रम स्थल के पास मुस्तैद खड़े थे।

- Advertisement -

Latest Articles

कांग्रेस और आप में लोकसभा चुनाव के लिए हुआ समझौता

चंडीगढ़: लोकसभा चुनावों को लेकर आज कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का हरियाणा में समझौता हो गया है। तय हुआ है कि कांग्रेस नौ...

मुख्यमंत्री ने पेश किया लोकलुभावन बजट

चंडीगढ़: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने अपने दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट आज पेश किया। बजट 1.89 लाख करोड़ का है।इन जिलों में...

हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र मंगलवार से शुरू हुआ

चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र मंगलवार से स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता की अध्यक्षता में शुरू हो गया। राज्य में नए साल २०२४ का पहला...

मुख्यमंत्री ने विजि़ट किया वो एरिया जहां झुग्गीवासी परिवारों को देने हैं प्लाट

पंचकूला। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को राजीव-इंदिरा कालोनी व खड़क मंगोली के उस एरिया का मुआयना किया जहां एचएसवीपी द्वारा स्लम फ्री पंचकूला...

हरियाणा की राज्यसभा सीट के लिए भाजपा के सुभाष बराला ने नामांकन पत्र दाखिल किया

चंडीगढ़: हरियाणा की राज्यसभा सीट के लिए भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने वीरवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। उनका बिना किसी...

You cannot copy content of this page